वापसी और विनिमय
रिटर्न और एक्सचेंज
हेरिटेज बॉक्स में, हमारा प्रत्येक उत्पाद भारतीय कारीगरों द्वारा अत्यंत सावधानी और प्रयासों के साथ गर्व से दस्तकारी किया जाता है और आपको उच्चतम गुणवत्ता मानक प्रदान करता है, जो डिलीवरी पर भी सावधानीपूर्वक ध्यान देता है। यदि आप अपनी खरीद से संतुष्ट नहीं हैं तो कृपया नीचे दी गई विनिमय नीति पढ़ें।विनिमय के लिए पात्रता मानदंड
आपकी खरीदारी नीचे दिए गए मानदंडों के अनुसार विनिमय के लिए योग्य हो सकती है:यदि मूल पैकेजिंग और टैग बरकरार हैं और उत्पाद का उपयोग नहीं किया गया है या धोया नहीं गया है, तो डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर उत्पाद क्षति के मुद्दों के आदान-प्रदान के लिए पात्र हैं।
होम कैटेगरी और वेलनेस उत्पाद तब तक रिटर्न या एक्सचेंज के लिए पात्र नहीं हैं, जब तक कि डिलीवर किए गए उत्पाद को तोड़ा नहीं गया है। कृपया पैकेजिंग खोलते ही दोष की तस्वीर लगा लें।
बिक्री अवधि / रियायती मूल्य निर्धारण के दौरान खरीदे गए उत्पाद रिटर्न या विनिमय के लिए पात्र नहीं हैं।
अनुकूलित उत्पाद या विशेष थोक आदेश रिटर्न या विनिमय के लिए योग्य नहीं हैं।
अंतर्राष्ट्रीय आदेश रिटर्न या विनिमय के लिए पात्र नहीं हैं।
ऑनलाइन खरीदे गए उपहार विनिमय/धनवापसी/वापसी के लिए पात्र नहीं हैं।
विनिमय प्रक्रिया
यदि आपकी खरीदारी उपरोक्त विनिमय मानदंडों को पूरा करती है, तो कृपया निम्नलिखित में से किसी भी चैनल के माध्यम से डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें:
व्हाट्सएप- +91 98330 23229 सोमवार - शनिवार सुबह 9.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक
support@heritageboxindia.com पर ईमेल करें
क्षति/गुणवत्ता के मुद्दों के लिए, कृपया ऑर्डर नंबर, लेन-देन की तारीख, डिलीवरी का पता और दोषपूर्ण वस्तु की छवि के साथ-साथ पैकेजिंग के साथ प्रदान करें।
हमारी कस्टमर केयर टीम जांच करेगी और 2 कार्य दिवसों के भीतर वापस आ जाएगी। हमारी कस्टमर केयर टीम से संचार प्राप्त होने पर, कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
गुणवत्ता की समस्या/दोष के मामले में:
कृपया उत्पाद को उसकी मूल पैकेजिंग में चालान, लेबल, टैग, प्रामाणिकता कार्ड, बैग, बक्से, और/या खरीद के हिस्से के रूप में बेचे गए किसी भी अन्य समावेशन के साथ पैक करें।
हम आपके चालान में बताए गए पते से रिवर्स पिकअप का आयोजन करेंगे
हमारे गोदाम में उत्पाद प्राप्त होने पर, यह गुणवत्ता निरीक्षण के अधीन होगा और यदि यह निरीक्षण पास करता है, तो मानक शिपिंग समय सीमा के भीतर आप तक पहुंचने के लिए एक नया टुकड़ा भेजा जाएगा।
दुर्लभ घटना में कि एक प्रतिस्थापन टुकड़ा उपलब्ध नहीं है, क्षतिग्रस्त उत्पाद के लिए पूरी राशि के लिए एक क्रेडिट नोट जारी किया जाएगा।
हमारे क्रेडिट नोट्स का उपयोग हमारी वेबसाइट और स्टोर में किया जा सकता है।
कपड़ों के आकार के आदान-प्रदान के मामले में:
कृपया उत्पाद को उसकी मूल पैकेजिंग में इनवॉइस, लेबल, टैग, प्रामाणिकता कार्ड, बैग, बॉक्स, हैंगर और/या खरीद के हिस्से के रूप में बेचे गए किसी भी अन्य समावेशन के साथ पैक करें।
कृपया नीचे दिए गए पते पर उत्पाद को हमें वापस भेजें, ध्यान से पैक किया गया।
हमारे गोदाम में उत्पाद प्राप्त होने पर, यह एक गुणवत्ता निरीक्षण के अधीन होगा। यदि यह निरीक्षण पास कर लेता है और एक बार हमें नए टुकड़े के शिपिंग शुल्क के लिए भुगतान प्राप्त हो जाता है, तो मानक शिपिंग समय सीमा के भीतर आप तक पहुंचने के लिए एक नया टुकड़ा भेजा जाएगा।
दुर्लभ घटना में कि एक प्रतिस्थापन टुकड़ा उपलब्ध नहीं है, प्रारंभिक शिपिंग शुल्क की कटौती के बाद राशि के लिए एक क्रेडिट नोट जारी किया जाएगा।
हमारे क्रेडिट नोट्स का उपयोग हमारी वेबसाइट और स्टोर में किया जा सकता है।
हम खरीदे गए कपड़ों की समान शैली के लिए ही आकार विनिमय की पेशकश करते हैं।
कीमत समान होने पर भी हम कपड़ों को अलग शैली से बदलने के अनुरोधों पर विचार करने में असमर्थ हैं।
कृपया ध्यान दें कि बिक्री/छूट अवधि के दौरान या अनुकूलित ऑर्डर पर की गई खरीदारी के लिए आकार का आदान-प्रदान लागू नहीं होगा।
कृपया ध्यान दें कि डिज़ाइन पार्टनर ब्रांड्स पर साइज़ एक्सचेंज लागू नहीं होंगे।
भुगतान वापसी की नीति
यदि आपकी खरीदारी ऊपर बताए गए पात्रता मानदंडों को पूरा करती है, तो हम खुशी-खुशी एक्सचेंज करेंगे और एक नया पीस पेश करेंगे।
दुर्लभ उदाहरण में हम ऐसा करने में असमर्थ हैं, हम पंजीकृत ईमेल पते या खरीदारी करते समय उपयोग किए गए ई-मेल पते पर एक क्रेडिट नोट जारी करते हैं और ईमेल करते हैं।
क्रेडिट नोट जारी होने की तारीख से छह (6) महीने के लिए वैध होगा।
सामान्य नियम और शर्तें
एक बार आदेश की पुष्टि हो जाने के बाद, रद्द/संशोधित नहीं किया जा सकता है।
बिक्री अवधि/छूट के दौरान खरीदे गए उत्पाद वापसी या विनिमय के लिए पात्र नहीं हैं।
बिक्री से पहले खरीदे गए उत्पादों का बिक्री अवधि के दौरान आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है।
यदि ग्राहक ने गलत या अधूरा शिपिंग पता प्रदान किया है तो कोई धनवापसी पर विचार नहीं किया जाता है।
यदि हमारी शिपिंग एजेंसी द्वारा डिलीवरी के 3 असफल प्रयास होते हैं और/या प्राप्तकर्ता द्वारा पैकेज को अस्वीकार कर दिया जाता है, तो कोई धनवापसी नहीं की जाती है।
अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट के लिए कोई धनवापसी नहीं की जाती है यदि प्राप्तकर्ता शिपमेंट के संबंधित देश द्वारा अनिवार्य शुल्क का भुगतान करने से इनकार करता है और शिपिंग एजेंसी से ऑर्डर एकत्र नहीं करता है।
कृपया सुनिश्चित करें कि प्राप्त डिलीवरी अच्छी स्थिति में है और आपके द्वारा स्वीकृति पर हस्ताक्षर करने से पहले छेड़छाड़ नहीं की गई है।
क्षतिग्रस्त पैकेज के मामले में, कृपया मूल पैकेजिंग (मूल्य टैग, चालान, लेबल आदि के साथ) को तब तक अपने पास रखें जब तक कि हमारी टीम इसकी समीक्षा न कर ले। इसके अतिरिक्त, कृपया कूरियर पार्टनर के साथ स्वीकार और हस्ताक्षर करते समय डिलीवरी रसीद पर "प्राप्त क्षतिग्रस्त" लिखना सुनिश्चित करें।
बिक्री संबंधी नीतियों के लिए, कृपया हमारे बिक्री नियम एवं शर्तें देखें
अस्वीकरण: सभी नीतियां पूर्व सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं। किसी भी विवाद के मामले में नियम और शर्तें नीति प्रभावी होगी।